LCD LED TV का पैनल कब बदलना चाहिए?

LCD LED TV

मुझे काफी सारे कमेंट यह भी मिला है की हमें LCD LED TV का पैनल कब बदलना चाहिए? अगर आपके मन में भी इस प्रकार के सवाल आता है तो एक पोस्ट आपके लिए हैं। क्योंकि मैं इस पोस्ट के अंदर आपको अच्छे से बताऊंगा, एलसीडी एलईडी टीवी का पैनल कब बदलना चाहिए।

दोस्तों आप सभी लोगों को पता होगा। LCD LED टीवी के अंदर हमें 90% से ज्यादा समस्या पैनल के अंदर देखने को मिलता है। और बहुत सारे ऐसा प्रॉब्लम होता है जो कि सही से रिपेयर नहीं होता है। उसके लिए हमें पैनल को ही बदलना पड़ता है। ऐसे में बहुत सारे लोगों मन में ख्याल आता है, हम पैनल ना बदल कर एक नया टीवी खरीद लेते हैं। क्योंकि पैनल का कीमत बहुत ही ज्यादा होता है, इसीलिए ज्यादातर लोगों के मन में यह ख्याल आता है Panel ना बदल कर नया टीवी खरीदना।

इसी साइट पर मैंने एक क्या पोस्ट लिख कर रखा हूं, जहां पर मैंने आप लोगों को बताएं हूं Panel कहां से मिलेगा। अगर आप जानना चाहते हो कि आपको पैनल कहां से खरीदना है और कहां से मिलेगा, तो नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करके उस पोस्ट को पढ़ सकते हो।

यह भी पढ़ें: LCD LED Panel कहां से खरीदें?

LCD LED TV का पैनल कब बदलना चाहिए?

दोस्तों मैं अब आपको बताऊंगा, अपने टीवी का Panel कब बदलना है। दोस्तों आज के समय पर पैनल का 70% से ज्यादा समस्या ठीक हो जाती है। अगर आपका पैनल इस 70% के अंदर नहीं आ रहा है तब आपको अपने टीवी का पैनल को चेंज करवाना है।

अगर आपको जानना है कौन सी 70% पैनल समस्या ठीक हो सकता है, तो नीचे दी हुई लिंक पर क्लिक करके जान लीजिए वह सारे समस्या के बारे में।

LCD LED TV All Panel Problem

और जो समस्या 70% के अंदर नहीं आता है वह मैं यहां पर बता देता हूं। जैसे कि मान लीजिए आपका टीवी कहीं से गिर गया है और पैनल टूट चुका है, उस समय आपका पैनल बदलने के अलावा कोई ऑप्शन नहीं है। सिर्फ कहीं से गिरने से टूटा है यह बात नहीं है। अगर किसी भी कारण की वजह से अपने टीवी का पैनल टूटा है तो उस समय आपको अपने टीवी का पैनल को बदलना है।

उसके बाद दूसरे नंबर पर आते हैं पैनल के अंदर Black Spot. इसका मतलब जब आपके पैनल के अंदर Black Spot दिखाई देगा और वह धीरे धीरे बहुत बड़े हो जाएंगे, तब आपको अपने टीवी का पैनल को चेंज करवाना है। क्योंकि यह जो Black Spot होता है यह पैनल का Pixel खराब हो जाने से देखने को मिलता है। और इसको मरम्मत करने के लिए कोई भी रास्ता नहीं है, पैनल को बदलने के अलावा।

तीसरे नंबर पर आते हैं, पैनल के अंदर पानी चले जाना। अगर गलती से भी आपने टीवी के अंदर, या टीवी पैनल के अंदर पानी चला गया है और कोई भी पिक्चर नहीं दिखाई दे रहा है। तो आपको उस समय भी पैनल को बदलना होगा। क्योंकि जब पैनल के अंदर पानी चला जाता है खास करके पैनल पीसीबी के अंदर, तब Panel पीसीबी शार्ट हो जाता है। जिसके वजह से पैनल पूरा बर्बाद हो जाता है। उस समय भी आपको पैनल बदलने के अलावा कोई भी ऑप्शन नहीं होता है।

तो यह था दोस्तों अपने LCD LED TV का पैनल कब बदलना है? अगर आपको हमारा यह तथ्य अच्छा लगा है तो अपना बहुमूल्य राय नीचे कमेंट बॉक्स में दीजिए, ताकि हमें मोटिवेशन मिले और और भी अच्छे-अच्छे तथ्य आप लोगों को दे पाऊं।

अगर आपको किसी प्रकार का सवाल है किसी भी चीज को लेकर तू भी आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हो। आपको 2 दिन के अंदर अपने सवाल का जवाब दिया जाएगा।

धन्यवाद हमारे साइट पर आने के लिए।

संबंधित पोस्ट जो मैंने इस साइट पर पोस्ट की है

Leave a Comment

error: Content is protected !!